IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है. दुनिया की इस सबसे अमीर क्रिकेट लीग में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि इस टी20 लीग में खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलता है. आईपीएल शुरू होने से पहले ही टीमों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मिल गई है. 

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है. दुनिया की इस सबसे अमीर क्रिकेट लीग में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि इस टी20 लीग में खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलता है. आईपीएल शुरू होने से पहले ही टीमों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मिल गई है. इस खुशखबरी को सुनकर फैंस को खुशी से उछल पड़ेंगे. 

टीमों के लिए बड़ी खुशखबरी 

आईपीएल शुरू होने से पहले ही कई टीमों के फ्रेंचाइजी कैंप में मैच विनर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है. दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केन विलियमसन और टिम साउदी सहित टीम के चार खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में जाने की अनुमति दे दी है. शुक्रवार से शुरू होने वाले श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये खिलाड़ी भारत में होने वाले आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़ सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिली हरी झंडी 

केन विलियमसन - गुजरात टाइटंस     
टिम साउदी - कोलकाता नाईटराइडर्स 
डेवोन कॉन्वे - चेन्नई सुपर किंग्स 
मिचेल सेंटनर - चेन्नई सुपर किंग्स 

बाद में जुड़ेंगे ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तीन अन्य खिलाड़ी फिन एलेन, लॉकी फर्ग्यूसन और ग्लेन फिलिप्स 25 मार्च को ऑकलैंड में होने वाले पहले वनडे के बाद आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों से जुड़ने के लिए रवाना होंगे. फिन एलेन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम का हिस्सा हैं. लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाईटराइडर्स ने अपनी टीम में रखा है जबकि ग्लेन फिलिप्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है.