नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के सत्ता में 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस की ओर से उठाए गए सवालों को ‘झूठ का बड़ा पुलिंदा’ करार देकर उसकी आलोचनाओं को खारिज कर दावा किया कि आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। 
ज्ञात हो कि कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर महंगाई, बेरोजगारी एवं कुछ अन्य विषयों पर उससे 9 सवाल पूछकर कहा, ‘प्रधानमंत्री ने अपने वादों को पूरा नहीं करके देश के साथ जो विश्वासघात किया है, उसके लिए पीएम मोदी माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने जो वादे किये थे, वह काल्पनिक थे और कोई वादा पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस ने ‘नौ साल, नौ सवाल’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी कर कहा कि 26 मई  प्रधानमंत्री मोदी को ‘माफी दिवस’ के रूप मनाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी द्वारा मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे गए हैं। पहले मन में विचार आया कि इस नजरअंदाज किया जाए, लेकिन वह झूठ का इतना बड़ा पुलिंदा है कि चीजें स्पष्ट करना जरूरी था। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो सवाल किए गए हैं, वहां दरअसल सवाल नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस पार्टी की खीझ दर्शाते हैं, जो नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत से उपजी है।  उन्होंने कहा कि जिस कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर भारत की दुनिया भर में सराहना हुई, उस पर सवाल उठाना ‘बेशर्मी की पराकाष्ठा’ है। उन्होंने कहा क‍ि आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए, यह बहुत बड़ा अपमान है… उन लाखों सेवा कर्मियों का, डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, एंबुलेंस चलाने वालों का…, जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की। 
प्रसाद ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आज 16 हजार करोड़ रुपये के रक्षा उत्पादों का निर्यात हो रहा है और मोबाइल विनिर्माण में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश बन गया है। उन्होंने कहा क‍ि भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है। आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। अगर ये सब कांग्रेस को नहीं दिखता है, तब कोई क्या कर सकता है। कांग्रेस की ओर से भ्रष्टाचार पर उठाए गए सवाल पर प्रसाद ने कहा कि यह वहीं कांग्रेस है, जिसके शासनकाल में 2जी, राष्ट्रमंडल, आदर्श, बोफोर्स, अंतरिक्ष, हेलीकॉप्टर घोटाले जैसे… कितने बड़े-बड़े घोटाले हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया क‍ि कांग्रेस ने अपने लिए 4 सी ग्रेडिंग चुनी है, यानी कट, कमीशन, करप्शन और कांग्रेस, यही है कांग्रेस।