ग्वालियर ।   ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र में ही सड़कों की हालत खराब है। कई कालोनियों में सीवर लाइनें डालने के लिए सड़कें खोदी गईं, लेकिन निर्माण न होने से दलदल की स्थिति बन चुकी है। रविवार को विनय नगर सेक्टर दो में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चार पहिया और दोपहिया वाहन अड़ाकर कालोनी में प्रवेश के रास्ते बंद कर दिए थे। रात को शब्‍द प्रताप आश्रम रोड पर ऊर्जा मंत्री का दोबारा पहुंचना हुआ तो वहां हंसराज मेडिकल की गली में इनोवा एसयूवी भी कीचड़ में धंस गई, जिसे ऊर्जा मंत्री ने खुद धक्‍का लगाया। सोमवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इन सड़कों का निरीक्षण किया। सड़कों की बदहाली पर शर्मिंदा ऊर्जा मंत्री ने एक युवक के कीचड़ से सने पैर धोए और अधिकारियों पर नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, नगर निगम अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, एसडीएम प्रदीप तोमर आदि मौजूद थे।

खुद त्यागे थे जूते, फिर भी नहीं बदले हालात

इससे पहले शहर की तीन बदहाल सड़कों गेंडे वाली सड़क, लक्ष्मण तलैया मार्ग और राजपायगा रोड को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गत 20 अक्टूबर को जूते-चप्पल त्यागने का निर्णय लिया था। वे दो माह तक नंगे पैर घूमे। इसके बाद गत 25 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में एक कार्यक्रम के दौरान नई चप्पलें मंगाकर ऊर्जा मंत्री को पहनाई थीं। उस समय ऊर्जा मंत्री ने कहा था कि मेरा प्रण पूरा हुआ, लेकिन असल में हालात अब भी पूरी तरह से नहीं सुधरे हैं। खुद उनके विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की हालत खराब है और लोग परेशान हो रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव पहुंचे, वीडियो बनाने से किया मना

रात को जब ऊर्जा मंत्री कीचड़ में फंसी गाड़ी को धक्‍के लगा रहे थे तभी कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा पहुंच गए। यहां उनके कार्यकर्ता वीडियो बनाने लगे तो ऊर्जा मंत्री ने वीडियो बनाने से मना कर दिया। यहां सुनील शर्मा ने कहा कि यह प्रदेश सरकार के हालात हैं।