फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना की टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है। पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ इस टीम को 2-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद विश्व कप में बने रहने के लिए अर्जेंटीना को हर हाल में अपना दूसरा मैच जीतना था और इस बार मेसी ने टीम को आगे ले जाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने मैच के 64वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद एंजो फर्नाडीज ने भी गोल कर अर्जेंटीना की जीत तय कर दी। अंत में अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 के अंतर से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। 

अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच मैच में पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी थीं। इसके बाद फिर से उलटफेर की संभावना दिख रही थी, लकिन इस मैच के 64वें मिनट में मेसी ने एजिल डी मारिया के शानदार पास को स्कूप कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मेसी ने युवा खिलाड़ी एंजो फर्नांडीज को सही समय पर पास किया और युवा फर्नांडीज यह मौका नहीं चुके। मैच के 87वें मिनट में गोल कर उन्होंने अर्जेंटीना की बढ़त दो 2-0 कर दिया, जो कि निर्णायक साबित हुई।

इस मैच में जीत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम ग्रुप-सी में दूसरे स्थान पर आ गई है। यह टीम पोलैंड से एक अंक पीछे है। अर्जेंटीना का आखिरी ग्रुप मैच पोलैंड के साथ ही है और इसे जीतकर मेसी की टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। वहीं, मैक्सिको को अगले राउंड में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए सऊदी अरब को हराना होगा।