इंदौर, इंदौर की विधानसभा दो में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने कमलनाथ पहुंचे थे, जहां बीजेपी के गढ़ में कमलनाथ ने हुंकार भरी है।मिशन 2023 के लिए कांग्रेस तैयार नजर आ रही है, जहां अब पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी मिशन को फतेह करने के लिए एक्टिव नजर आ रहे हैं। गुरुवार को इंदौर आने से पहले कमलनाथ ने बदनावर में अपना दम दिखाया था, तो वहीं शाम को कमलनाथ इंदौर की विधानसभा दो में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे, जहां बीजेपी के गढ़ में कमलनाथ ने हुंकार भरी है। कमलनाथ ने सियासत के गढ़ इंदौर की एक बड़ी होटल में चुनिंदा पत्रकारों के साथ बेहद खास मीटिंग की है, जिसमें कमलनाथ ने एक बार मुख्यमंत्री बनने का दावा ठोंका है। इतना ही नहीं कमलनाथ कांग्रेस की जीत को लेकर भी शत-प्रतिशत आश्वस्त नजर आए।
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव अब नजदीक है, और ऐसे में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत विधानसभा चुनाव के लिए लगानी शुरू कर दी है। यही कारण है कि अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी एक्टिव नजर आ रहे हैं। जहां वे लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा करते नजर आ रहे हैं। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मिशन मालवा-निमाड़ पर आए थे, जहां उन्होंने धार जिले की बदनावर विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कमलनाथ ने बदनावर में बड़ा ऐलान करते हुए 100 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा जनता से किया है। साथ ही उन्होंने सरकार बन जाने पर 200 यूनिट बिजली हाफ करने का ऐलान भी किया है।
मिशन 2023 यानी आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में कांग्रेस भी मिशन 2023 की तैयारी में जुटी हुई नजर आ रही है। कांग्रेस की ओर से प्रदेश में नारी सम्मान योजना समेत अलग-अलग अभियान चलाए जा रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार अलग-अलग जिलों में दौरा कर संगठन को मजबूती देते नजर आ रहे हैं। इसके साथ-साथ जनता के बीच भी कांग्रेस के नेता पहुंच रहे हैं, जहां आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार होने वाले वचन पत्र में जनता के सुझावों को शामिल किया जा सके ऐसी कोशिश भी की जा रही है। बहरहाल, अब देखना होगा कि मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस मिशन में कितनी कामयाब हो पाएगी।