बालाघाट   बालाघाट को साफ-स्वच्छ करने के उद्देश्य से कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा के निर्देशन पर लगातार अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कर रहा है। इसी कड़ी में 16 जनवरी को ग्राम पंचायत गर्रा के गर्रा चौक पर सड़क व शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन की जेसीबी चली है और इसमें पक्के मकान व दुकानें ध्वस्त हो गई है।

180 लोगों को दिया गया है नोटिस

कार्रवाई के संबंध में तहसीलदार रामबाबू देवागंन ने बताया कि अतिक्रमण में करीब 180 फीट की सड़क व शासकीय भूमि प्रभावित हो गई थी। जिसे हटाने के लिए पटवारियों के द्वारा दो बार मार्किंग की गई है और अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस थमाया गया था। जिसके तहत ही आज अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई कर सड़क व शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि आज 45 से 50 अतिक्रकण को हटाने की कार्रवाई की गई है और यह कार्रवाई तब तक की जाएगी जब तक पूर्ण रूप से अतिक्रमणकारियों को हटाया नहीं जाता है।

पक्के मकान व दुकानों को किया गया ध्वस्त

बता दें कि गर्रा चौक से वारासिवनी व और लालबर्रा की और मार्ग पर बड़ी संख्या में बड़े व छोटे वाहनों का आवागमन होता है। वहीं सड़क किनारे अतिक्रमण होने के कारण इस चौक में कई बार सड़क दुर्घटनाएं हुई है व आए दिन होती रहती है। इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में अतिक्रमणकारियों ने पक्के मकान व दुकानों का निर्माण भी कर लिया है। जिसके चलते ही प्रशासन ने जेसीबी की मदद इस पक्के निर्माण को हटाने की कार्रवाई की गई है।

नोटिस पर लोगों ने स्वयं से निकाला सामान

प्रशासन द्वारा इन अतिक्रमणकारियों नोटिस दिए जाने के बाद लोगों ने अपने-अपने मकानों व दुकानों से सामग्री को निकाल लिया गया है। जिसके चलते ही अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान वाद विवाद की स्थिति भी निर्मित नहीं हुई है। हालांकि अतिक्रमण को लेकर कुछ लोगों के द्वारा नाराजगी जताई गई है, लेकिन प्रशासन को विरोध का सामना नहीं करना पड़ा है। वहीं इस अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान ग्राम पंचायत गर्रा सरपंच वैभव बिसेन, एसडीएम केसी बोपचे, सीएसपी अंजुल अंकेश मिश्रा, लालबर्रा व वारासिवनी थानों का पुलिस बल समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहा।