मुंबई । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ काम करना जारी रखेगी और उनके नेतृत्व में अगला चुनाव लड़ेगी। इसी के साथ देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि राकांपा (एनसीपी) और कांग्रेस के कुछ विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए उनके संपर्क में हैं। फडणवीस ने कहा कि सही समय आने पर ये विधायक भाजपा में शामिल होंगे। फडणवीस ने कहा कि मुझे लगता है कि विपक्षी दलों में किसी मुद्दे पर एक राय नहीं है। विपक्ष द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को शरद पवार ने खारिज कर दिया है। यहां तक कि उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए पवार ने कहा कि फड़तूस जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, विपक्ष गलत मुद्दों पर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है।
फडणवीस ने कहा कि हर चीज का एक समय होता है। राजनीति में कुछ लोग आपके साथ होते हैं तो कुछ आपके खिलाफ, लेकिन कुछ मुद्दे सिद्धांतों पर आधारित होते हैं, इसलिए हर बात कहने का एक सही समय होता है। आपकी किसी के साथ नहीं बनती है, इसलिए आप बार-बार ऐसी बातें नहीं कह सकते, जो उन्हें असहज महसूस कराती हों। इसी के साथ फडणवीस ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पिछले साल जून में शक्ति परीक्षण का सामना किए बिना ही राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, ऐसे में सर्वोच्च न्यायालय उनकी सरकार कैसे बहाल कर सकता है।
फडणवीस ने कहा कि अगर आप सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही को ध्यान से पढ़ेंगे, तो आपको पता चलेगा कि उद्धव ठाकरे ने खुद इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने विधानसभा में बहुमत परीक्षण का सामना भी नहीं किया था। लिहाजा, यह कल्पना भी नहीं की जा सकती कि महाराष्ट्र में उनकी सरकार बहाल होगी। फडणवीस ने कहा कि मैं वकील रहा हूं। अगर उन्होंने (उद्धव ठाकरे ने) खुद इस्तीफा दिया है तो सुप्रीम कोर्ट कैसे उनका इस्तीफा खारिज करके उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बहाल कर सकता है? ऐसा नहीं हो सकता। इसी के साथ फडणवीस ने कहा कि मैं बहुत स्पष्ट रूप से एक भविष्यवाणी कर देता हूं कि शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और हम उनके नेतृत्व में अगला चुनाव लड़ेंगे। महाराष्ट्र में 2024 की दूसरी छमाही में विधानसभा चुनाव होने हैं।