भोपाल  ।   कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को वर्ष 2019 में दिए गए एक आपत्‍तिजनक बयान को लेकर गुजरात के सूरत में एक अदालत द्वारा दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाए जाने को लेकर देशभर में सियासी बवाल मचा है। इसी मुद्दे के बहाने प्रदेश के गृहमंत्री व भाजपा नेता डा. नरोत्‍तम मिश्रा ने एक बार फिर राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान उन्‍होंने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस के कई लोगों के ट्वीट देखे। उसमें कहा गया कि वह (राहुल) अपराधी नहीं हैं। हम कब कह रहे हैं कि अपराधी हैं, लेकिन सात बार जमानत पर तो हैं। अब सात बार जमानत पर क्यों है, उन्‍हें यह बताना चाहिए। तीन बार अदालत से माफी क्यों मांगी है, यह बताएं। राहुल गांधी अगर जेल जाने से डरते नहीं हैं तो फिर जमानत क्यों लेते हैं? राहुल गांधी अगर सत्य बोलते हैं तो कोर्ट में माफी क्यों मांगते हैं? विदेश में जाकर देश के खिलाफ बोलने की आदत और देश में रहकर देश के लोगों बदनाम करने की आदत जिन व्यक्तियों को होती है, उनके बारे में इस तरह के निर्णय आ जाते हैं।

देशविरोधी मानसिकता को सिर नहीं उठाने देंगे

गृहमंत्री नरोत्‍तम ने 'गजवा ए हिंद' माड्यूल को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने कहा कि ग्वालियर में 'गजवा-ए-हिंद' आतंकी मॉड्यूल मामले में एनआइए और मध्यप्रदेश पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की है। मध्यप्रदेश की पुलिस लगातार इस तरह के लोगों पर नजर बनाए हुए है। इस तरह की किसी भी गतिविधि को प्रदेश में सर उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस तरह की मानसिकता को हम ही कुचल देंगे।

संवैधानिक संस्‍थाओं पर सवाल खड़े करना कांग्रेस की आदत

कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाए जाने को लेकर नरोत्‍तम ने कहा कि आपदा की घड़ी में जनता के बीच नहीं जाने वाले दिग्विजय सिंह और कमल नाथ चुनाव में हार के डर से ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। दरअसल संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े करना कांग्रेस और उसके नेताओं की आदत बन गई है।