मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्र के पहले दिन बलरामपुर के देवीपाटन मंदिर में पूजा की और महिला सशक्तिकरण रैली को रवाना किया।

योगी सरकार 2.0 के एक वर्ष पूर्ण होने पर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को तुलसीपुर स्थित देवी पाटन मंदिर परिसर से पुलिस कर्मियों की महिला सशक्तिकरण रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्तिपीठ में मां पाटेश्वरी का विधि विधान से पूजन किया। मां की स्तुति करने के साथ ही दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। उन्होंने गोशाला पहुंचकर गोसेवा की साथ ही मुख्यमंत्री ने मेला परिसर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

महिला सशक्तिकरण रैली दो भागों में निकाली जा रही है। पहली विंध्याचल धाम व दूसरी देवी पाटन मंदिर से। देवी पाटन मंदिर से निकली रैली बुधवार को बलरामपुर में भ्रमण करेगी। 23 मार्च को गोंडा होते हुए अयोध्या पहुंच कर रात्रि विश्राम करेगी।

24 मार्च को लखनऊ, 25 को कानपुर नगर, 26 को हमीरपुर, 27 को उरई-जालौन, 28 को झांसी व 29 को ललितपुर में रात्रि विश्राम करेगी। रैली में 15 से 20 दो पहिया वाहनों से महिला पुलिसकर्मी शामिल होंगी। इसके माध्यम से महिला सशक्तिकरण को लेकर किए जा रहे प्रयासों के बारे में आम लोगों को बताया जाएगा।