देश की बड़ी फिनटेक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने मुनाफे की घोषणा की है। पेटीएम ने शुक्रवार को अपने राजस्व में 2,062 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है जो सालाना आधार पर 42 फीसदी और तिमाही आधार पर आठ प्रतिशत की वृद्धि है। वन97 कम्युनिकेशं के पास वित्तीय भुगतान और सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम का स्वामित्व है।

ईएसओपी लागत से पहले कंपनी का ईबीआईटीडीए एक साल पहले (27 प्रतिशत) की तुलना में ESOP मार्जिन से 2 प्रतिशत राजस्व के साथ ईबीआईटीडीए के साथ 31 करोड़ रुपये था। इसमें कहा गया है कि यह प्रदर्शन उपभोक्ताओं द्वारा अपनाए जाने और मर्चेंट पार्टनर्स द्वारा सब्सक्रिप्शन सेवाओं के साथ-साथ ऋण वितरण और वाणिज्य व्यवसाय में देखी गई निरंतर वृद्धि से हुआ।

सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बढ़ाया कर्मचारियों का उत्साह

वित्तीय सेवाओं से प्राप्त होने वाले राजस्व की बात करें तो, जो मुख्य रूप से ऋण वितरण है, अब इसके कुल राजस्व का 22 प्रतिशत है, जो पिछली तिमाही की समान तिमाही में नौ प्रतिशत से अधिक है। पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि यह हमारी टीम द्वारा लगातार काम करने के कारण संभव हो पाया है। टीम को गुणवत्ता राजस्व के साथ विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया था।

निवेश करना जारी रखेगी पेटीएम

पेटीएम ने कहा कि वह लागतों पर अनुशासन बनाए रखेगी, क्योंकि वह उन क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखेगी जहां उसे भविष्य में विकास की संभावना दिखती है, जैसे मार्केटिंग (उपयोगकर्ता अधिग्रहण के लिए) या बिक्री टीम (व्यापारी आधार और सदस्यता सेवाओं को बढ़ाने के लिए)। पेटीएम ने कहा कि वह स्थायी और दीर्घकालिक नकदी पैदा करने वाले व्यवसाय के निर्माण पर ध्यान देना जारी रखेगी।