वाराणसी  | जिला प्रशासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। तय हुआ है कि प्रधानमंत्री अब 28 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इससे पहले 29 विकास परियोजनाओं की सौगात दिलाने की तैयारी थी। जाल्हूपुर में बने पशु शवदाह को लोकार्पण की सूची से बाहर कर दिया गया है।जिला प्रशासन से मिली जानकारी कि मुताबिक, प्रधानमंत्री अब 1779.66 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 1592.49 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं का शिलान्यास व 187.17 करोड़ का लोकार्पण शामिल है।

मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने बताया कि बारिश का पानी लोकार्पण व शिलान्यास स्थल तक न जाए, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। कार्यक्रम स्थल के पास मेड़बंदी कराई जा रही है।प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में देश की पहली पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। इसके साथ ही कैंट रेलवे स्टेशन से गोदौलिया के बीच रोपवे का काम शुरू हो जाएगा। यह परियोजना 644.49 करोड़ रुपये की है। कैंट से गोदौलिया तक पांच स्टेशन बनेंगे।

संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में होगी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से वाराणसी आएंगे। सबसे पहले कन्वेंशन सेंटर में होने वाले क्षय रोग की अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में हिस्सा लेंगे, फिर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय जाएंगे। विश्वविद्यालय परिसर स्थित खेल मैदान में ही विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर ढाई बजे तक वाराणसी में रहेंगे, फिर विशेष विमान से रवाना दिल्ली रवाना हो जाएंगे।