अमृतसर । पंजाब पुलिस को कई दिनों से चकमा दे रहा खालिस्तानी अमृतपाल बेहद शातिर भी है। फोन पर बात करने से पुलिस उसकी ट्रैकिंग न कर ले, इसलिए वह घरवालों से इंटरनेट पर बात कर रहा है। पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है। पुलिस की एक टीम ने बुधवार को अमृतसर जिले में स्थित उसके गांव जल्लूपुर खेड़ा में उसके परिवार से बातचीत की थी। पुलिस को शक है कि अमृतपाल घर में लगे वाई-फाई से अपने घर वालों से बात कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसके घर में लगे वाई-फाई सिस्टम का पिछले छह महीने का डेटा लेने के लिए संबंधित कंपनी को लिखा है।
अमृतसर (देहात) के डीएसपी हरकृष्ण सिंह व डीएसपी परविंदर कौर अमृतपाल के घर पहुंचे थे और परिवार के लोगों से बातचीत की थी। उसके परिवार के सदस्यों से यह भी कहा गया है कि वह अमृतपाल को सरेंडर करने के लिए कहें। अमृतपाल की शादी इंग्लैंड से लौटी किरणदीप कौर के साथ हुई है। जांच एजेंसियों को शक है कि उसकी पत्नी के भी बब्बर खालसा इंटरनेशनल के साथ संबंध हैं। किरणदीप कौर के शादी से पहले वारिस पंजाब दे संगठन को फंडिंग करने का भी शक जताया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को अगर पूछताछ के दौरान कोई सुराग हाथ लगता है तो किरणदीप को हिरासत में लिया जा सकता है।
किरणदीप कौर और अमृतपाल सिंह की शादी इसी साल फरवरी में हुई थी। वह यूके की एनआरआई है। शादी के बाद कौर अमृतपाल के पैतृक गांव पंजाब के जल्लूपुर खेड़ा में रहने लगी। अमृतपाल सिंह ने अपनी शादी को रिवर्स माइग्रेशन कहा था।
उल्लेखनीय है कि अमृतपाल सिंह शनिवार से ही पुलिस को चकमा दे रहा है। बुधवार को जानकारी मिली थी कि अमृतपाल पुलिस से भागते हुए एक गुरुद्वारे में जा घुसा था, जहां उस वक्त एक शादी हो रही थी। अमृतपाल ने यहां बंदूक की धमकी देकर खाना मांगा और कपड़े ले लिए। फिर भेष बदलकर वहां से भाग निकला।