वाराणसी के गुरुबाग क्षेत्र की महाराणा प्रताप कॉलोनी में रहने वाली 11वीं की छात्रा खुशी बदलानी ने फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली। इकलौती बिटिया के आत्मघाती कदम से परिजनों में कोहराम मचा है। पिता का आरोप है कि एक युवक और उसके दोस्तों की प्रताड़ना से आजिज आकर बेटी ने यह कदम उठाया है। पिता की तहरीर के आधार पर लक्सा थाने में माधोपुर, सिगरा निवासी कुशाग्र पांडेय और उसके दो दोस्तों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस आरोपी कुशाग्र के एक दोस्त से पूछताछ कर रही है।

महाराणा प्रताप कॉलोनी में रहने वाले भारत बदलानी की फास्ट फूड की दुकान हैं। पत्नी ममता बदलानी ट्यूशन पढ़ाने का काम करती हैं। भारत ने पुलिस को बताया कि बृहस्पतिवार की रात वह दुकान पर थे और पत्नी ट्यूशन पढ़ाने गईं थीं। इसी दौरान बेटी खुशी (16) ने घर में खुदकुशी कर ली। परिजनों ने सूचना दी तो वह तुरंत घर पहुंचे।

भारत का आरोप है कि उनकी बेटी के घर से बाहर निकलने पर और उसे फोन कर आरोपी कुशाग्र दो दोस्तों के साथ लगातार करीब एक साल से प्रताड़ित कर रहा था। वहीं, शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद खुशी का शव परिजनों को सौंप दिया गया। छात्रा के मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। एसीपी दशाश्वमेध ने अवधेश कुमार पांडेय ने कहा कि पिता ने बताया है कि आरोपी कुशाग्र पांडेय की धमकी से संबंधित ऑडियो रिकॉर्डिंग उनकी बेटी के मोबाइल में है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रभावी तरीके से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपी कुशाग्र बेटी को गुरुवार की रात अलग-अलग नंबर से फोन कर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दे रहा था। खुशी की आत्महत्या के बाद भी उसके मोबाइल पर कुशाग्र कॉल कर रहा था। वह अक्सर खुशी और परिजनों को फोन कर कई बार गालीगलौज कर धमकाता था। स्कूल आने-जाने के दौरान वह बेटी से मारपीट करता था। कुशाग्र की इस करतूत पर पिता ने एक अक्तूबर 2022 को लक्सा थाने में शिकायत दी थी। परिजनों ने बताया कि कुशाग्र खुद को पुलिस परिवार से और बहुत ऊंची पहुंच का रौब दिखाता था।

आरोपी कुशाग्र की तलाश में लक्सा थाने की पुलिस माधोपुर, सिगरा स्थित उसके घर पहुंची तो उसकी मां ने बताया कि वह गुरुवार की रात से ही नहीं आया है। वहीं, कुशाग्र के एक दोस्त ने लक्सा थाने की पुलिस को बताया कि उसके पास उसका फोन गुरुवार रात 10 बजे के बाद आया था। बातचीत के दौरान कुशाग्र घबराया हुआ था। उसने कहा कि खुशी ने आत्महत्या कर ली है। अब वह भी जान देने जा रहा है। इसके बाद कुशाग्र से उसका संपर्क नहीं हुआ।