नेपाल से चरस लेकर भारतीय सीमा में दाखिल हुई महिला को पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने दबोच लिया। आरोपित के पास से पांच किलोग्राम चरस बरामद हुई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे न्यायालय भेज दिया है। महिला हिमांचल प्रदेश की रहने वाली है।अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को रुपईडीहा एसओ श्रीधर पाठक व एसएसबी की संयुक्त टीम भारत-नेपाल सीमा पर सघन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान रुपईडीहा चेक पोस्ट पर नेपाल की तरफ से एक महिला भारतीय सीमा पर आती हुई दिखी।

महिला के हाव भाव को देखकर जवानों को उस पर शक हुआ। टीम को देखकर वह तेजी से कस्बा की तरफ बढ़ने लगी। इस पर टीम में शामिल महिला जवानों ने घेराबंदी करते हुए उसे रोक लिया गया।महिला से पूछताछ करने पर पता चला कि महिला हिमांचल प्रदेश के कुल्लू जिले के छलाल सोसन निवासी माया उर्फ सपना पत्नी बाल बहादुर है। महिला के पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर उसमें पांच किलोग्राम चरस बरामद किया गया।

बेलरी लक्ष्मणपुर भेड़हिया निवासी इंद्रजीत उर्फ जिताऊ की पुत्री बिन्ना (28) का विवाह 10 वर्ष पूर्व उसी के गांव के बद्री से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से बेटी को प्रताड़ित कर बाइक की मांग कर रहा था। मंगलवार को भी बेटी से मारपीट की। उसे जहरीला पदार्थ खिला दिया गया। बेटी को जब तक उपचार के लिए ले जाया जाता तब तक उसने दमतोड़ दिया। मृतका के पिता ने दामाद बद्री व सास, ससुर व अन्य लोगों बेटी की हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि कार्रवाई की जाएगी।