हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और धन प्राप्ति की इच्छा रखता हैं इसके लिए लोग प्रयास भी करते हैं लेकिन फिर भी अगर उन्हें मनचाहा लाभ नहीं मिलता हैं तो ऐसे में व्यक्ति निराश और परेशान हो जाता हैं।

अगर आपको भी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं या फिर घर की बरकत रुक गई हैं तो ऐसे में आप कुद बातों का ध्यान रखकर माता लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं मान्यता है कि इन पर धन की देवी की कृपा रहती हैं उन्हें घर में हमेशा ही बरकत बनी रहती हैं और धन की कमी नहीं होती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख में घर की बरकत से जुड़ी जानकारी प्रदान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं।

घर की बरकत के नियम-
अगर आप घर में बरकत चाहते हैं तो जब भी घर से बाहर जाए तो खाली हाथ कभी ना लौटे बल्कि घर के बुजुर्ग और बच्चों के लिए कुछ न कुछ जरूर लेकर आए। ऐसा करने से धन की देवी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा भक्तों पर बरसाती हैं इसके अलावा घर से अगर कोई बाहर जा रहा हैं तो उसके जाते ही घर में कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए।

ऐसा करने से दरिद्रता का वास होता हैं और कार्यों में कई तरह की बताएं भी आती हैं। धन लाभ पाने के लिए रोजाना घर में कपूर और लौंग जलाकर धुनी जरूर करें ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पूरे परिवार को मिलता हैं और रोग दोष भी दूर हो जाता हैं।