महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र में कल रात पुलिस ने मध्य प्रदेश से तस्करी करके लाये जा रहे आधा सैकड़ा से अधिक पशुओं को बरामद किया है.पुलिस कार्यवाही में एक पशु तस्कर को मोके पर गिरफ्तार किया गया है जबकि उसके चार साथी भाग निकले.
पुलिस उप अधीक्षक दीपक दुबे ने बताया की एक सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम ने कानपुर -सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में काली पहाड़ी गाँव के निकट एक कंटेंनर को पकड़ा जिसमे बड़ी संख्या में भैंस वंशीय पशु भरे हुए थे. पशु तस्करों द्वारा इन्हे वध के लिए उन्नाव ले जाया जा रहा था.पशु तस्करो द्वारा उक्त कंटेंनर में पशुओं को बुरी तरह से ठून्स कर भरा गया था. भोजन व् पानी न मिलने और दम घुटने के कारण पशुओं की हालत बेहद खराब थी.सभी पशुओं को मुक्त कराके निकट वर्ती गाँव की गौशाला में भेजा गया है. जहां उन्हें चिकित्सकों द्वारा समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है.
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया की कंटेंनर में मोके पर 50 जीवित व् एक मृत पशु बरामद किया गया है. पुलिस द्वारा घेर लिए जाने पर उसमे सवार चार पशु तस्कर अँधेरे का लाभ उठा कर समीप के जंगल में भागकर फरार हो गए. कंटेंनर के चालक मो 0 वसीम को पुलिस द्वारा मोके पर पकड़ लिया गया है.कंटेंनर चालक ने पूछताँछ में पशुओं को दमोह जिले से लाये जाने की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस इस जानकारी के आधार पर पशु तस्करों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है.