मुंबई ।  भारतीय राजनीतिक दल शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को रत्नागिरी में अपनी पार्टी के कुछ नेताओं का स्वागत करने के लिए एक रैली में बात की, जो हाल ही में उनके समूह में शामिल हुए थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में मदद करने के लिए जल्द ही महाराष्ट्र का दौरा करने की योजना बनाई है। एकनाथ शिंदे की पार्टी को शिवसेना का नाम और सिंबल दिया गया था, लेकिन ठाकरे का कहना है कि चुनाव आयोग के अलग-अलग कहने के बावजूद वे खुद को शिवसेना ही कहते रहेंगे।

हम खुद को शिवसेना कहते रहेंगे-उद्धव

उद्धव ठाकरे बीजेपी पर मशहूर लोगों के नाम चुराने का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि भाजपा ने सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस और बालासाहेब ठाकरे के नामों की नकल की और वह उन्हें अन्य प्रसिद्ध लोगों के नाम का उपयोग किए बिना मोदी के नाम पर वोट हासिल करने की चुनौती दे रहे हैं। भले ही चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना की विरासत देने का फैसला किया है, लेकिन लड़ाई अब भी जारी है। उद्धव ठाकरे (शिवसेना के नेता) का कहना है कि हम खुद को शिवसेना कहते रहेंगे। इसके अलावा, यह घोषणा की गई कि पार्टी इसे पुनर्जीवित करने के लिए पूरे महाराष्ट्र राज्य का दौरा करेगी।

चुनाव चिह्न शिवसेना से नहीं छीना जा सकता-उद्धव

उद्धव ने कहा कि अगर चुनाव आयोग चीजों को साफ तौर पर नहीं देख पा रहा है तो उसे आकर जमीनी स्थिति देखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न शिवसेना से नहीं छीना जा सकता, क्योंकि लोगों की इच्छा पहले ही तय कर चुकी है कि उद्धव पार्टी के नेता बने रहेंगे। अगर उद्धव को चुनाव आयोग द्वारा घर में रहने का आदेश दिया जाता है, तो वह ऐसा करेंगे, लेकिन आयोग के आदेश के आधार पर वह ऐसा नहीं करेंगे।