वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश की जनता को 1565 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। वाराणसी के गंजारी में 450 करोड़ रुपये से बनने वाले पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे। साथ ही वाराणसी सहित प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में क्रिकेट के दिग्गज आएंगे। सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री सहित तमाम क्रिकेट खिलाड़ी आ रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक, शिलान्यास समारोह के बाद क्रिकेट के दिग्गज श्री काशी विश्वनाथ धाम का दर्शन-पूजन करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के अनुसार वह कल शनिवार (23 सितंबर) को वाराणसी आएंगे। वह करीब साढ़े पांच घंटे तक शहर में रहेंगे और अलग-अलग तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएमओ की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक प्रधानमंत्री 1115 करोड़ से बने अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। इन विद्यालयों में कोरोना से मृत माता-पिता के मासूमों को दाखिला मिला है। पीएम गंजारी में स्टेडियम के शिलान्यास के साथ ही जनसभा भी करेंगे। इसमें 50 हजार से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर इस जनसभा से पीएम मोदी बड़ा संकेत दे सकते हैं। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेता प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। महिलाओं से संवाद करना है।
पीएम मोदी 23 सितंबर को अटल आवासीय विद्यालय के विद्यार्थी और काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं के साथ ढाई घंटे बिताएंगे। सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पहले अटल आवासीय विद्यालयों के विद्यार्थियों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शन का उद्घाटन करेंगे, फिर उनसे सीधा संवाद करेंगे। रुद्राक्ष से ही पीएम मोदी प्रदेश के सभी 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी प्रथम पंक्ति की सीट पर बैठकर काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों की प्रस्तुति देखेंगे।