छिंदवाड़ा ।     कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा की सियासत एकदम गर्मा गई है। सोमवार को इसमें अश्लील वीडियो की एंट्री के बाद सरगर्मी  और तेज हो गई है। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को शाम चार बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। साढ़े चार बजे शाह का फव्वारा चौक से रोड शो शुरू होगा। शाह मंगलवार रात छिंदवाड़ा में ही बिताएंगे और कमलनाथ के किले में सेंध की अंतिम रणनीति बनाएंगे। अमित शाह का रोड शो कमानिया गेट, गोलगंज, छोटी बाजार मेन रोड होते हुए बड़ी माता मंदिर जाएगा। रोड शो के बाद शाह रात्रि विश्राम छिंदवाडा में ही करेंगे। जानकारी के अनुसार पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार देर रात मैराथन बैठकें करेंगे और कमलनाथ का किला ढहाने की रणनीति बनाएंगे। जानकारों का कहना है कि भाजपा ने छिंदवाड़ा सीट को जीतने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। इसके लिए कमलनाथ की घेराबंदी भी की जा रही है। बता दें, छिंदवाड़ा सीट पर भाजपा ने विवेक बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ मैदान में हैं। पिछला चुनाव नकुलनाथ करीब 37 हजार वोटों से जीते थे।  

कांग्रेस विधायक के घर छापेमारी, नाथ के घर पहुंची पुलिस

छिंदवाड़ा की हॉट सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इसी बीच, पांढुर्ना में कांग्रेस विधायक निलेश उईके के घर पुलिस ने छापेमारी की। हालांकि, पुलिस को विधायक के आवास पर कुछ नहीं मिला। इसे कांग्रेस नेता चुनाव जीतने के लिए दबाव बनाने का भाजपा का हथकंडा बता रहे हैं। 

अश्लील वीडियो से गरमाई सियासत

छिंदवाड़ा के चुनाव में अश्लील वीडियो की एंट्री हो गई है। इसमें कमलनाथ के करीबी आरके मिगलानी पर भाजपा प्रत्याशी साहू को बदनाम करने के लिए फर्जी वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के लिए 20 लाख रुपये का लालच देने का आरोप लगाया है। मामले में सोमवार को पुलिस कमलनाथ के छिंदवाड़ा स्थित आवास पहुंची। मामले में पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू की शिकायत पर केस दर्ज भी कर लिया है। कांग्रेस इसे लेकर भाजपा पर दबाव की राजनीति का आरोप लगा रही है। 

कमलनाथ को मिल सकती है सहानुभूति

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी छिंदवाड़ा में मोर्चा संभाल लिया है। वे और उनका परिवार 44 साल में सिर्फ एक चुनाव हारा है। कमलनाथ छिंदवाड़ा की जनता से अपने रिश्ते याद दिलाते हुए भावनात्मक अपील कर रहे हैं। वहीं, भाजपा ने प्रदेश के मंत्री व कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय को महाकौशल क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। वे छिंदवाड़ा में ही कैंप करके बंटी साहू को जिताने योजना बना रहे हैं। कमलनाथ के करीबियों को भाजपा में शामिल करा रहे हैं। हालांकि, स्थानीय जानकारों का कहना है कि इससे मतदाताओं की सहानुभूति कमलनाथ को मिल रही है।

दो दिन बाद थम जाएगा छह सीटों पर प्रचार  

प्रदेश में चार चरणों में चुनाव हो रहे हैं। इसमें पहले चरण में छिंदवाड़ा समेत छह सीटों पर चुनाव हैं। इसमें बालाघाट, सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर शामिल है। इन छह सीटों पर 17 अप्रैल को शाम पांच बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। 19 अप्रैल को मतदान होगा।