दारोगा को रविवार रात को गोली मारने वाले बदमाश शंभू कुशवाहा को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। कांबिंग के बाद पुलिस ने सोमवार तड़के शंभू को कुरारा थाना क्षेत्र के नैठी गांव के जंगल में मुठभेड़ के बाद पकड़ा। शंभू के दोनों पैर में गोली लगी है।

आरोपित के पास से तमंचा, पांच कारतूस व चार खाली कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। सोमवार तड़के नैठी गांव के पास शंभू ने पुलिस को सामने देख फायर किए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसके दोनों पैरों पर गोली लगी। घायल होने पर वह पकड़ा गया।

2015  में गुंडा एक्ट में हुई थी कार्रवाई

थाना प्रभारी पवन कुमार पटेल के मुताबिक, शंभू के खिलाफ हत्या का प्रयास, पुलिस से मुठभेड़ और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जाएगा। उसके खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई होगी। शंभू के खिलाफ कुरारा थाने में पहला मुकदमा 2005 में आबकारी अधिनियम में दर्ज हुआ था। उसके बाद 2015 में दो मुकदमों में उस पर मिनी गुंडा एक्ट व गुंडाएक्ट की कार्रवाई हुई।

जलालपुर थाने में हत्या के प्रयास समेत आर्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं। इसके अलावा थाना सुमेरपुर, ललपुरा में भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले पतारा गांव से तमंचा लहराते हुए धमकाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ था। जिसमें शंभू कुशवाहा (40 वर्ष) तमंचा लेकर पड़ोसियों और पुलिस को गाली देता दिख रहा था।

पेड़ पर चढ़ पुलिस पर किया था फायर

पतारा पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र यादव रविवार रात तीन सिपाहियों के साथ उसे पकड़ने के लिए दबिश देने गए थे। इसकी भनक लगने पर शंभू पेड़ पर चढ़ गया। चौकी इंचार्ज जैसे ही वहां पहुंचे उसने फायर झोंक दिया। गोली चौकी प्रभारी के बाएं हाथ में लगी। इस हमले पर सिपाही जब तक कुछ समझ पाते शंभू पेड़ से कूदकर भाग निकला। घायल दारोगा को जिला अस्पताल लाया गया, वहां उनको कानपुर के एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया था।