हिंदू धर्म में हल्दी को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया हैं इसका प्रयोग हर पूजा पाठ और धार्मिक अनुष्ठान में किया जाता है। बिना हल्दी के पूजा भी संपन्न नहीं मानी जाती हैं वही इसके अलावा हर घर की रसोई में भी हल्दी का इस्तेमाल भोजन के स्वाद को बढ़ाने और सेहत के लिहाज से किया जाता हैं जिस कारण हल्दी घरों में बड़ी आसानी से मिल जाती हैं।

ज्योतिष में भी हल्दी को उपयोगी बताया गया हैं हल्दी के कई ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से व्यक्ति को नौकरी कारोबार में मनचाही सफलता मिल सकती हैं साथ ही साथ धन लाभ भी होता हैं तो आज हम आपको हल्दी के अचूक टोटके बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

 हल्दी के अचूक टोटके-
अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर स्थिति में हैं और वह अशुभ फल प्रदान कर रहा हैं तो ऐसे में एक वस्त्र में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए। इस उपाय को करने से कुंडली का गुरु मजबूत होता हैं और साथ ही नौकरी व कारोबार में सफलता की संभावनाएं बढ़ने लगती हैं।

वही इसके अलावा अगर आपका धन कहीं पर अटका हुआ हैं। तो ऐसे में आप थोड़े चावल को हल्दी में मिलाकर लाल वस्त्र में बांधकर अपने पर्स में रख लें मान्यता हैं कि इस उपाय को करने से अटका धन जल्दी मिल जाता हैं। अगर आप जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो ऐसे में गुरुवार के दिन श्री गणेश को हल्दी के गांठ की माला अर्पित करें मान्यता है कि ऐसा करने से सफलता के मार्ग खुल जाते हैं।