गुना ।  आनलाइन गेमिंग में बीस लाख रुपये हारने के बाद युवक अपने ही फुफेरे भाई का हत्यारा बन गया। दृश्यम फिल्म से आइडिया लेते हुए आरोपित ममेरे भाई ने अपने फुफेरे भाई की चाकू से हत्या कर शव के छह टुकड़े किए। तीन बोरों में टुकड़ों को भरकर अलग-अलग स्थानों पर गड्ढों में गाड़ दिए। कैंट थानाक्षेत्र से तीन दिन पहले गायब युवक का शव तीन बोरों में गड़ा हुआ मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शुक्रवार रात आरोपित ममेरे भाई की निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया है। आरोपित कुछ दिनों पहले आनलाइन गेमिंग में 20 लाख रुपये हार चुका था। उसे 60 हजार रुपये मृतक को लौटाने थे। पुलिस पूछताछ में हत्या की वजह पैसों का लेनदेन और सार्वजनिक रूप से बेइज्जत करना बताई गई है। लेकिन हत्या का तरीका देखकर पुलिस भी हैरान है। आरोपित ने हत्या पूरी योजनाबद्ध तरीके से की है, जिसने एक महीने पहले चाकू खरीदा था, तो 10 दिन पहले मजदूर ले जाकर तीन गड्ढे खुदवाए थे। फिलहाल पुलिस ने शनिवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कर स्वजन को सौंप दिया है। वहीं आरोपित को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार 12 जुलाई की दोपहर शहर की गंगा कालोनी निवासी विवेक शर्मा उम्र 45 साल अचानक लापता हो गया था। तमाम तलाशी के बाद जब विवेक नहीं मिला, तो स्वजन ने शाम छह बजे कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं अगले दिन गुरुवार को गायब व्यक्ति की मोटरसाइकिल सिंगवासा तालाब के समीप मिली। इसके साथ ही पुलिस पड़ताल में जुट गई। इसी दौरान पुलिस ने भांजी से चर्चा की। उसने पुलिस को बताया कि मामा उस दिन घर में अंदर नहीं आने दे रहे थे। इस पर पुलिस आरोपित मोहित शर्मा की बहन के एसएएफ कालोनी स्थित घर पहुंची। जहां से पूरी कहानी की गुत्थी सुलझती चली गई। पुलिस ने सबसे पहले आरोपित को शिवपुरी से गिरफ्तार किया। फिर कैंट थाने लाकर पूछताछ की गई। पहले तो आरोपित गुमराह करता रहा। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे टूट गया। शुक्रवार की रात नेशनल हाईवे-46 स्थित मिडवे-ट्रीट के समीप कच्ची पगडंडी पर खुदवाए तीन गड्ढों में से एक में गाड़े गए बोरों को निकलवाया। जैसे ही बोरों को खोलकर देखा, तो पुलिस भी हैरान रह गई। क्योंकि, शरीर को छह टुकड़ों में काटा गया था। इसमें सिर अलग, दोनों हाथ और पैर भी अलग कर दिए गए थे।

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है आरोपित

कैंट थाना प्रभारी संजीत मावई ने बताया कि आरोपित पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है। उसने वारदात के पीछे की वजह मृतक विवेक शर्मा द्वारा पैसों की लगातार मांग और सार्वजनिक रूप से गाली-गलौज और बेइज्जत करना बताई। आरोपित मोहित आनलाइन गेमिंग में करीब 20 लाख रुपये हार चुका था। इसके साथ ही उसे 60 हजार रुपये विवेक को देना थे, तो 90 हजार रुपये दूसरे व्यक्ति को दिलाए थे, वह वापस करा दिए थे। लेकिन विवेक बकाया रुपये के लिए निरंतर दबाव बनाकर प्रताड़ित कर रहा था। इसके चलते ही एक महीने पहले से हत्या की योजना बना रहा था।

आरोपित ने किया दृश्यम फिल्म का जिक्र

थाना प्रभारी मावई ने बताया कि विवेक शर्मा की जिस तरीके से हत्या की गई है, उसके तरीके को लेकर जब आरोपित से पूछताछ की गई, तो उसने बताया था कि दृश्यम फिल्म देखी थी, जिसने भी आइडिया का काम किया।

प्लानिंग बताती है आरोपित का शातिर अंदाज

- आरोपित ने एक महीने पहले चाकू खरीदा। इसके साथ ही पालीथिन खरीदकर बैग में रखता था।

- हत्या से 10 दिन पहले नेशनल हाइवे-46 स्थित मिडवे-ट्रीट से 200 मीटर आगे दाहिने तरफ कच्ची पगडंडी पर मजदूर ले जाकर तीन गड्ढे करवाए। इसके लिए बकायदा चूना डालकर मजदूर को दो वाई तीन साइज भी बताई।

- हत्या वाले दिन मां को जमालघोटा पिलाया, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद एसएएफ कालोनी स्थित बहन के घर पहुंचा, जहां बहन को मां की तबीयत खराब होने का हवाला देकर घर भेज दिया। इसके बाद विवेक शर्मा को पैसा देने बहन के घर बुलाया।

- सबसे पहले आरोपित ने विवेक को नशीला पदार्थ सुंघाया और संभवतया इलेक्ट्रिक कटर से शरीर के छह टुकड़े किए।

- इस दौरान भांजी घर पहुंची, तो उसे अंदर नहीं आने दिया। उससे कहा कि बास घायल हैं, उनका इलाज कर रहा हूं और 200 रुपये देकर नाश्ता-पानी करने भेज दिया।

- 450 रुपये देकर आटो किया, जिसमें तीन बोरों में भरे शव के छह टुकड़ों को लेकर गया और जहां गड्ढे कराए थे, उनमें एक गड्ढे में बोरों को गाड़ दिया।

वर्जन-

युवक की हत्या करने के बाद आरोपित ने शरीर के छह टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद तीन बाेरों में भरकर हाइवे स्थित मिडवे-ट्रीट के समीप कच्चे रास्ते पर गड्ढे में गाड़ दिए थे। आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है, ताकि पुलिस रिमांड लेकर आगे की पूछताछ की जा सके।

- राकेशकुमार सगर, पुलिस अधीक्षक गुना