मुरैना ।    नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की एक किशोरी ने बड़ी ही भावुक चिट्ठी घर छोड़ते समय लिखी। चिट्टी में लिखा कि मम्मी-पापा मैं किसी काम की नहीं और खाना भी ज्यादा खातीं हूं। पापा आप कहते हैं कि मै भकती हूं, मम्मी भी कहती है कि कहीं मर जा जाके, तो सुन लो जा रहीं हूं घर छोड़कर। किशोरी ने चिट्टी में अपने प्रेम प्रसंग का भी जिक्र किया है। पुलिस इस किशाेरी को सोमवार को ग्वालियर से दस्तयाब कर लाई है। दरअसल, किशोरी को लावारिश हालत में देखकर ग्वालियर पुलिस ने पकड़ लिया था, जिसके बाद नगरा पुलिस लेकर आई है।

जानकारी के मुताबिक नगरा थाना क्षेत्र के गांव की किशोरी 16 सितंबर को अचानक घर से लापता हो गई थी, जिसकी स्वजन ने थाने पहुंचकर सूचना दी। पुलिस ने स्वजन से किशोरी के बारे में पूछताछ की तो स्वजन ने एक चिट्ठी लिखे होने के बारे में बताया, जिसमें किशोरी ने घर छोड़ने की बात कही है। चिट्ठी में यह भी लिखा कि अगर आप मुझे बेटी मानते हो तो उसे ढूंढने की कोशिश मत करना, वरना उसका मरा हुआ मुंह देखेगो। अब रहो खुश अकेले। लव यू फैमली भी किशोरी ने चिट्ठी में लिखा है।

किशोरी को किया जाएगा माता-पिता के सुपुर्द

किशोरी ने एक युवक से प्रेम होने का भी जिक्र किया। किशोरी ने कहा कि अगर युवक उसे ढूंढ लेता है, तो उसकी शादी की तैयारी करने के लिए भी कह दिया। ग्वालियर पुलिस को किशोरी ग्वालियर में अकेली लावारिश हालत में घूमती दिखी। किशोरी को पकड़ लिया, इसके बाद नगरा पुलिस को सूचना दी। सोमवार को पुलिस किशोरी को दस्तयाब कर नगरा लेकर आई, जिसे अब अंबाह न्यायालय में पेश किया जाएगा। उसके बाद माता-पिता के सुपुर्द किया जाएगा।

 -- मनीष शर्मा