हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए कुश्ती टीम के चयन को ट्रायल की तिथि घोषित कर दी गई है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की तदर्थ समिति ने 22 और 23 जुलाई को केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में ट्रायल आयोजित कराने का फैसला लिया है, लेकिन ट्रायल में कौन से पहलवान खेलेंगे और इसके मानदंड क्या होंगे, इस पर फैसला बृहस्पतिवार या फिर शुक्रवार को लिया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि आंदोलन पर बैठने वाले पहलवान विनेश, बजरंग के अलावा टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार को राहत प्रदान की जा सकती है।

पहले दिन ग्रीको रोमन, महिलाओं के होंगे ट्रायल

एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) की ओर से एंट्री भेजने की तिथि में और राहत नहीं प्रदान किए जाने के बाद तदर्थ समिति ने ट्रायल की तिथि घोषित कर दी। समिति के सदस्य भूपेंदर सिंह बाजवा के अनुसार 22 को ग्रीको रोमन और महिला वर्ग के ट्रायल होंगे, जबकि 23 को फ्रीस्टाइल वर्ग के ट्रायल होंगे। ट्रायल सभी छह भार वर्गों में होंगे।

खेल मंत्री से की जाएगी मुलाकात

आईओए ने ओसीए से एशियाई खेलों की एंट्री की तिथि 5 अगस्त तक बढ़ाए जाने की मांग की थी, जिसे 23 जुलाई कर दिया गया था। इससे ज्यादा राहत देने से आयोजन समिति ने इन्कार कर दिया था। आंदोलन पर बैठने वाले सभी छह पहलवान इस वक्त विदेश में तैयारियां कर रहे हैं। बजरंग, जितेंदर, संगीता किर्गिस्तान में हैं, विनेश चौथा रैंकिंग टूर्नामेंट खेलने हंगरी गई हैं, जबकि साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान अमेरिका में तैयारी कर रहे हैं। समिति के सदस्य ज्ञान सिंह का कहना है कि बृहस्पतिवार को ट्रायल के मानदंड तय करने के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से सलाह ली जा सकती है।