अंबिकापुर। जर, जोरू और जमीन अच्छे अच्छों का ईमान डगमगा देता है। बात अगर प्रॉपर्टी और पैसों की हो तो आधुनिक युग में रिश्तों का कोई महत्व नहीं रह जाता। इस बात को चरितार्थ करने वाली घटना अंबिकापुर शहर के चांदनी चौक इलाके में देखने को मिली जिससे मानवता शर्मसार हो गई। यहां एक घर में लंबी बीमारी की वजह से बुजुर्ग पिता की मौत होने के बाद उसके दो बेटे अंतिम संस्कार करने की बजाय जमीन बंटवारे के लिए आपस में मारपीट कर बैठे। दोनों ने एक-दूसरे का सिर फोड़ दिया।

लोगों की समझाइश का नहीं हुआ कोई असर  
आपस में मारपीट कर रहे दोनों भाइयों को लोगों ने भी समझाया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। दोनो के सर पर अपने पिता की मौत के दिन ही पारिवारिक विवाद का निपटारा कर लेने का भूत सवार हो गया था। विवाद को लेकर उनके समाज के लोग भी पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी।

दोनों एक दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे थे। मामला यहीं तक नहीं थमा। मारपीट से नहीं थके तो खून से लथपथ दोनों भाई थाने पहुंच गए। दोनों का ये रवैया देखकर पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने दोनों को समझाया। फिर वे घर लौटे और फिर पिता का अंतिम संस्कार किया। इस मामले में अभी एफआईआर नहीं होने से किसी भी पक्ष का नाम नहीं दिया गया है।