भोपाल | केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश का दौरा करने वाले हैं। अमित शाह मध्यप्रदेश के भोपाल और ग्वालियर जा रहे हैं। इस दौरान वो प्रदेश को कई सौगात भी देने वाले हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दौरे के दौरान भोपाल और ग्वालियर में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हैं। शाह 12 बजे भोपाल के लाल परेड मैदान में देश मे पहली बार हिंदी में मेडिकल पढ़ाई का शुभारंभ और एमबीबीएस के हिंदी पाठ्यक्रम का विमोचन करेंगे। वहीं दोपहर 3 बजे ग्वालियर में 500 करोड़ की लागत से बनने वाले राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव साल 2023 में होने वाले हैं, लेकिन भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। कहा जा रहा है कि अमित शाह का ये मध्यप्रदेश दौरा चुनावी तैयारियों के तहत जनता के बीच जाने और विकास कार्यों की सौगात देने से जोड़कर देखा जा रहा है।

पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो जिन जिन राज्यों में 2024 लोकसभा से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां की कमान पूरी तरह से अमित शाह ने संभाल ली है। गौरतलब है कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मध्यप्रदेश का दौरा कर चुके है।