सैन फ्रांसिस्को | गूगल क्लाउड ने ब्लॉकचैन प्रयासों को बढ़ावा देने और कंपनियों को सुरक्षित ब्लॉकचैन-आधारित बुनियादी ढांचे के निर्माण में मदद करने के लिए एक नई समर्पित टीम की घोषणा की है।

गूगल क्लाउड के भीतर डिजिटल संपत्ति टीम ब्लॉकचैन-आधारित प्लेटफॉर्म पर नए उत्पादों के निर्माण, लेन-देन, भंडारण मूल्य और तैनाती में अपने ग्राहकों की जरूरतों का समर्थन करेगी।

गूगल क्लाउड ने एक बयान में कहा, "यह नई टीम हमारे ग्राहकों को इस उभरती हुई जगह में अपने प्रयासों में तेजी लाने और कल के ब्लॉकचैन पारिस्थितिकी तंत्र को कम करने में मदद करेगी।"

ब्लॉकचैन और वितरित-खाता-आधारित कंपनियां जैसे हेडेरा, थीटा लैब्स और डैपर लैब्स ने पहले से ही स्केलेबिलिटी, लचीलेपन और सुरक्षा के लिए गूगल क्लाउड के शीर्ष पर निर्माण करना चुना है।

आगे बढ़ते हुए, डिजिटल एसेट्स टीम डिजिटल एसेट्स/ब्लॉकचैन इकोसिस्टम में कंपनियों का समर्थन करने के लिए कई छोटी और लंबी अवधि की पहल करेगी।

यह डेवलपर्स और यूजर्स को उनके पर्यावरण, सामाजिक और शासन पहल का समर्थन करते हुए, उद्योग में सबसे स्वच्छ क्लाउड पर अपने नोड्स को होस्ट करने में मदद करेगा।

गूगल क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्च र यह सुनिश्चित करता है कि डेवलपर्स ब्लॉकचैन पर सॉफ्टवेयर और डेटा के वितरण को तेज कर सकते हैं, यूजर्स के लिए एप्लिकेशन तक तेजी से पहुंच प्रदान कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि वह गूगल क्लाउड ग्राहकों को क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करके भुगतान करने और प्राप्त करने में सक्षम बनाने के अवसर तलाश रही है।