सीहोर ।  शनिवार को भोपाल से छिंदवाड़ा जा रही एक तेज रफ्तार बस ने बुदनी के टीटीसी के सामने स्कूटी सवार महिला शिक्षक को टक्कर मार दी। इस हादसे में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना मिलने पर बुदनी पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को उपचार के लिए मधुवन अस्पताल पहुंचाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे भोपाल से छिंदवाड़ा जा रही बस एमपी 41 पी 1514 ने बुदनी में टीटीसी के सामने सड़क से जा रही स्कूटी सवार महिला शिक्षक साधना पति रामभवन चौहान निवासी ग्राम खुटान शाहगंज को पीछे से टक्कर मार दी। टक्‍कर इतनी जबर्दस्‍त थी कि महिला उछलकर सड़क पर जा गिरी, जिससे उसे सिर में गंभीर रूप से चोट आई है। वहीं स्‍कूटी बस के नीचे फंसकर रह गई और उसके परखच्‍चे उड़ गए। घटना की जानकारी मिलते ही बुदनी थाना प्रभारी विकास खीची मौके पर पहुंचे और गंभीर घायल महिला को बुदनी के मधुवन अस्पताल भिजवाया। महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है।

गलत रूट से संचालित हो रही बस

परिवहन विभाग की माने तो बस क्रमांक एमपी 41 पी 1514 साहिल ट्रैवल्स को 31 दिसंबर 2022 तक का इछावर से छिंदवाड़ा को अस्थाई परमिट दिया गया है, लेकिन बस का संचालन भोपाल के नादरा बस स्टैंड से छिंदवाड़ा किया जा रहा है। 50 प्लस 2 सीटर बस को 30 सितंबर 2022 को भोपाल आरटीओ ने परमिट जारी किया है।

महिला ने नहीं पहना था हेलमेट

जिला पुलिस लगातार हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है, लेकिन लोग अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुदनी थाना अंतर्गत सामने आया है, जहां बस की टक्कर से महिला शिक्षक सड़क पर उछकर गिरी, जिससे उसे सिर में गंभीर चोट लगने से काफी खून बह गया। बताया जा रहा है कि स्कूटी सवार महिला ने हेलमेट नहीं पहना था। यदि वह हेलमेट लगाए होती तो सिर में चोट नहीं लगती।