भोपाल : मध्यप्रदेश स्पेशल एण्ड रेसिडेंसियल एकेडमिक सोसायटी के संचालक मण्डल की बैठक गुरुवार को मंत्रालय में जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित-जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक पदों के संबंध में जारी निर्देशों के आधार पर तैयार भर्ती नियम का अनुमोदन किया गया। साथ ही भारत सरकार जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा प्रति छात्र प्रति वर्ष निर्धारित आवर्ती मद की व्यय सीमा एक लाख 9 हजार रुपये के अधीन सत्र 2021-22 के लिये भारत सरकार को प्रेषित किये गये ब्रेकअप प्रस्ताव का कार्योत्तर अनुमोदन किया गया।

मध्यप्रदेश स्पेशल एण्ड रेसिडेंसियल एकेडमिक सोसायटी का वर्ष 2020-21 के मदवार वास्तविक आय-व्यय तथा वर्ष 2021-22 के लिये अनुमानित आय-व्यय का अनुमोदन किया गया। सूर्या फाउण्डेशन नई दिल्ली से प्राप्त पब्लिक प्रायवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) प्रस्ताव के माध्यम से कन्या शिक्षा परिसर सीहोर का संचालन किये जाने का अनुमोदन किया गया। पूर्व 36वीं बैठक के कार्यवाही विवरण के पालन-प्रतिवेदन के संबंध में भी चर्चा हुई। प्रमुख सचिव जनजातीय कार्य श्रीमती पल्लवी जैन गोविल, आयुक्त श्री संजीव सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।