फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से ओलंपिक खेलों का शुभारंभ हो जाएगा। इस बार ओलंपिक के लिए 117 भारतीय एथलीट्स का दल रवाना हुआ है जिसमें दिल्ली यूनिवर्सिटी के 8 छात्र भी शामिल हैं। इसमें से 2 जहां मौजूदा समय में भी डीयू की छात्र हैं तो वहीं 6 पूर्व छात्र शामिल हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी के 8 छात्रों में पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 6 शूटिंग के इवेंट्स में हिस्सा ले रही हैं जबकि एक खिलाड़ी टेबल टेनिस और एक एथलेटिक्स के इवेंट में हिस्सा ले रही हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 2 मौजूदा छात्र जो पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने पहुंची हैं उसमें निशानेबाजी के इवेंट में हिस्सा लेने वाली रमिता जिंदल और रिदम सांगवान का नाम शामिल है। हंसराज कॉलेज से बी.कॉम के अंतिम वर्ष में पढ़ रहीं रमिता पेरिस ओलंपिक में एयर राइफल इवेंट में हिस्सा लेंगी जबकि रिदम को लेकर बात की जाए तो वह लेडी श्रीराम कॉलेज से अंग्रेजी ऑनर्स की पढ़ाई कर रही हैं और पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में हिस्सा लेंगी। वहीं अन्य खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें शूटिंग के इवेंट में हिस्सा लेने वाली मनु भाकर का नाम शामिल हैं जिन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। इसके अलावा श्रेयसी सिंह जिन्होंने साल 2012 में हंसराज कॉलेज से पढ़ाई पूरी की थी वह ओलंपिक 2024 में महिला ट्रैप निशानेबाजी के इवेंट में हिस्सा ले रही हैं। स्कीट निशानेबाज महेश्वरी चौहान और ट्रैप निशानेबाज राजेश्वरी कुमारी भी दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा रही हैं।

पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा भी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्र रही हैं। उन्होंने जीसस एंड मैरी कॉलेज से समाजशास्त्र ऑनर्स की पढ़ाई की है। ट्रैक एवं फील्ड में 400 मीटर के धावक अमोज जैकब ने 2016 से 2019 के बीच श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज से बी.कॉम किया है। वह चार गुणा 400 मीटर पुरुष रिले टीम का हिस्सा हैं।