भोपाल   नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी में कथित यौन शोषण के मामले में घिरे प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती ने चैलेंज दिया है। उन्होंने कहा है कि निष्पक्ष जांच कराई जाए। जिससे पूरा सच सामने आ जाएगा। यह बात उन्होंने तब कही, जब आरोप लगाने वाली छात्राओं ने FIR कराने के लिए पुलिस से वक्त मांगा। प्रोफेसर ने कहा कि यूनिवर्सिटी जैसी चाहे जांच करा ले, लेकिन जांच निष्पक्ष होना चाहिए। छात्राओं ने जो आरोप लगाए हैं, वो सरासर गलत हैं। अगर सच है, तो उसे सामने लाएं। निष्पक्ष जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

अब अंडरग्राउंड हुए मोहंती

2 दिन से विवादों में घिरे मोहंती अब अंडरग्राउंड हो गए हैं। वे किसी से भी मुलाकात नहीं कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहंती कैंपस में भी नहीं हैं। पुलिस ने उन्हें स्टूडेंट्स से दूर रहने की सलाह दी है। इसके बाद वे दूसरी जगह पर रहने चले गए हैं। गुरुवार को एक छात्र संगठन के सदस्यों ने मोहंती के ऑफिस में घुसकर हंगामा किया था।

छात्र संगठन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मामले की शिकायत की थी। इसके बाद ही मामले ने तूल पकड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज के निर्देश पर भोपाल पुलिस की एक टीम जांच के लिए यूनिवर्सिटी पहुंची, लेकिन छात्राओं ने किसी तरह की शिकायत करने से इनकार कर दिया। इस मामले में अब तक पुलिस में किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं हुई है।

यह है पूरा मामला

शुक्रवार सुबह यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन ने मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। उनका आरोप था कि डीन प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती छात्राओं को लगातार मोबाइल फोन पर अश्लील मैसेज भेजते हैं। उनसे छेड़छाड़ करते हैं। यह कई सालों से हो रहा है। इस मामले में कुलपति प्रोफेसर वी. विजय ने बताया कि प्रबंधन के पास यह शिकायत पहली बार आई है। छात्राओं की संख्या अभी नहीं आई है। शिकायत मिलते ही जांच शुरू कर दी है।