छतरपुर   फिर एक युवक, लुटेरी दुल्हन का शिकार हो गया। उसने करीब महीनेभर शादी की थी। वह मोबाइल, नकदी, जेवर और कपड़े लेकर फरार हो गई। पति से फोन पर कहा- मुझे तुमसे प्यार नहीं है। अब मुझे कॉल मत करना। अब पीड़ित पति ने SP से महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला जिले के राजनगर के दलपतपुरा गांव का है। यहां सोहनलाल अहिरवार ने शादी के लिए परिचित हरदास अहिरवार से लड़की दिखाने को कहा था। हरदास ने उसे सतना की पुष्पा देवी अहिरवार के बारे में बताया और उसे दिखाने के नाम पर 10 हजार रुपए मांगे।

रुपए देने के बाद हरदास उसे 10 जनवरी को रीवा के दिनेश साकेत को घर ले गया। दिनेश ने लड़की की फोटो दिखाई और कहा कि सतना में तुम्हारी शादी करवा देंगे। इसके बाद 11 जनवरी को सोहनलाल अपने परिवार, रिश्तेदार, हरदास और दिनेश के साथ सतना पहुंच गया। जहां गिरवा के माता मंदिर में दोनों की शादी करवाई। शादी के बाद पूरा परिवार छतरपुर चला आया।

फोन और जेवर मांगे

पुष्पा ने शादी के 15 दिन बाद सोहनलाल से फोन और गहनों की डिमांड की और नहीं दिलाने पर साथ नहीं रहने की धमकी दी। मजबूरी में सोहनलाल ने दुल्हन को 13 हजार रुपए का फोन दिलाया। साथ ही उसके पिता ने डेढ़ लाख का लोन लिया और जेवर के ऑर्डर दे दिए।

पति को नाश्ता लेने भेजा और भाग गई

दिनेश 10 फरवरी को सोहन के घर आया। पुष्पा ने सोहनलाल को नाश्ता लेने भेज दिया। जब वह नाश्ता लेकर लौट रहा था, तो रास्ते में दिनेश और पत्नी पुष्पा गाड़ी में बैठकर जाते हुए दिखे। सोहन ने उन्हें रोकना चाहा, लेकिन वह रुके नहीं। सोहन के मुताबिक उसने घर जाकर देखा तो बक्से में रखे डेढ़ लाख रुपए, शादी में चढ़ाए जेवर और कपड़े सब गायब थे। पीड़ित का कहना है कि उसने दुल्हन को 2 घंटे तक कॉल किया। काफी देर बार उसने फोन उठाया और कहा कि वह उसके साथ नहीं रहना चाहती और फोन काट दिया।

आधार कार्ड लिखे पते पर पहुंचा तो ठगी का खुलासा हुआ

सोहन का कहना है कि पुष्पा का आधार कार्ड घर पर ही मिला। जिसमें उसका नाम पुष्पा देवी निवासी चुरारी, सतारी, जिला महोबा, उत्तर प्रदेश लिखा था। आधार कार्ड में लिखे हुए पते पर पहुंचा तो गांव वालों ने बताया कि पुष्पा 5 साल पहले किसी के साथ भाग गई थी। अब वह किसी दिनेश के साथ मिलकर शादी के नाम पर ठगी करती है।