लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा ने जबरदस्त तरीके से बहुमत हासिल किया है। वही सबसे हालत खराब हुई है बहुजन समाज पार्टी की। बहुजन समाज पार्टी को सिर्फ उत्तर प्रदेश में 1 सीट मिली है। इसी को लेकर मायावती ने बड़ा बयान दिया है। मायावती ने कहा कि बसपा को मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से हिम्मत नहीं हारने की अपील की और कहा कि बीजेपी ने भी अपने खराब दिन देखे हैं। उन्होंने कहा कि बीएसपी सिद्धांत के हिसाब से चुनाव लड़ती है। मौजूदा हालात में गंदी राजनीति से बचने की जरूरत है।
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की उम्मीद के विपरीत जो नतीजे आए हैं, उससे घबराकर व निराश होकर पार्टी के लोगों को टूटना नहीं है। उसके सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले बीजेपी की उत्तर प्रदेश में अच्छी हिस्सेदारी नहीं थी। उसी तरह आज कांग्रेस भी उसी दौर से गुजर रही है जिस दौर से भाजपा गुजरी थी। यूपी चुनाव परिणाम हमारे लिए प्रयास जारी रखने का एक सबक है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज बसपा के साथ तो लगा रहा परन्तु इनका पूरा वोट समाजवादी पार्टी की तरफ सिफ्ट कर गया, इससे बसपा को भारी नुकसान हुआ... मुस्लिम समाज ने बार-बार आजमाई पार्टी बसपा से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी भारी भूल की है। 
मालूम हो कि निर्वाचन आयोग ने गुरुवार रात करीब दो बजे उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाने के लिए सहयोगियों समेत 273 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर शहर विधानसभा सीट पर करीब एक लाख से अधिक मतों से चुनाव जीत गए हैं। हालांकि, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर सात हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए। वहीं, राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। सपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी जिले की करहल सीट पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को 67 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दिया है।